अवैध रेत संग्रहण के खिलाफ SDM की बड़ी कार्रवाई, 500 ट्रॉली से ज्यादा अवैध रेत जब्त !

60
SDM takes major action against illegal sand collection

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिले में लंबे समय से जारी रेत के अवैध कारोबार को लेकर प्रशासन की नींद अब जाकर टूटी है। एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व और खनिज विभाग के अमले ने कई जगहों पर दबिश देकर अवैध रूप से संग्रहित कर रखे गए रेत को जब्त किया गया है।

बताया गया है कि कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा के निर्देशानुसार जिले में अवैध रेत उत्खनन और अवैध रूप से इसका संग्रहण करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। जिसमें 500 ट्रॉली से ज्यादा अवैध रेत जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Read More :  जब कलेक्टर ने SP को दी पटखनी तो देखते रह गए लोग… कबड्‌डी के मैदान में दिखा IAS और IPS के बीच रोचक मुकाबला !

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर, अफसरों ने गिफ्ट देकर किया वेलकम

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार को दंतेवाड़ा एसडीएम लिंगराज सिदार ने राजस्व व खनिज विभाग के अमले के साथ एक साथ कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान चितालंका अस्पताल पारा, नागपदर जंगल में डंप कर रखे गए 80 ट्रॉली अवैध रेत को जब्त कर ग्राम पंचायत चितालंका के सुपुर्द किया गया।

SDM takes major action against illegal sand collection

Read More :  पूर्व IAS ओपी चौधरी की राज्यपाल से ग्रामीणों ने की शिकायत, एजुकेशन सिटी के नाम पर जमीन हथियाने का लगाया आरोप

इसी तरह मटेनार निवासी सुकालू राम नाग एवं अन्य के द्वारा ग्राम बालूद में 318 ट्रॉली-हाईवा अवैध रेत का संग्रहण किया गया था, जिसे जब्त कर ग्राम पंचायत बालूद के सुपुर्द किया गया। वहीं दंतेवाड़ा में विनय प्रतापसिंह के द्वारा 12 हाईवा ट्राली रेत तथा चितालंका में करीब 100 ट्रॉली रेत का अवैध संग्रहण किया गया था। इसे भी जब्त कर संबंधित के ही सुपुर्द किया गया है।

यह भी पढ़ें :  लाॅकडाउन: क्या इस दफे कट पाएगी 'हरे सोने' की फसल..? तेंदूपत्ता संग्रहण को लेकर सस्पेंस, 28 में से 12 समितियां नहीं बिक सकीं

SDM takes major action against illegal sand collection

एसडीएम की इस कार्रवाई के दौरान संबंधित संग्रहणकर्ताओं द्वारा रेत उत्खनन एवं संग्रहण संबंधी कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं किया गया। ऐसे में उनके विरुद्ध छत्तीसगढ़ गौण खनिज अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई संस्थित करने प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में धुत टीचर पहुंच गया कलेक्टर के चेम्बर में… फिर कलेक्टर ने किया ये !

इस बारे में एसडीएम लिंगराज सिदार ने बताया कि आगामी दिनों में रेत के अवैध उत्खनन और संग्रहण के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं इस मामले में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान दंतेवाड़ा तहसीलदार बनसिंह नेताम सहित राजस्व निरीक्षक, खनिज निरीक्षक, पटवारी एवं संबंधित ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  चौदहवें वित्त की राशि होल्ड, सरपंच बोले- 'काम पर असर पड़ा'… सामूहिक इस्तीफे की भी दी चेतावनी

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….