एड़समेटा मसले पर होगी कार्रवाई… विधायक बोले, ” विधानसभा के पटल पर रखी जाएगी जांच रिपोर्ट ”

242
- पत्रकारों से चर्चा करते विधायक।

एड़समेटा मसले पर होगी कार्रवाई… विधायक बोले, ” विस के पटल पर रखी जाएगी जांच रिपोर्ट ”

पंकज दाऊद @ बीजापुर। बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी ने कांग्रेस को आदिवासी हितैशी बताते भरोसा दिया है कि एड़समेटा जांच रिपोर्ट विस के पटल पर रखी जाएगी और इस पर कार्रवाई होगी।

अपने निवास में पत्रकारों से चर्चा करते वे भाजपा की छग प्रभारी डी पुरन्देश्वरी के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के तीन साल के काल में आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ा है।

यह भी पढ़ें :  15 अगस्त पर 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर, काला झंडा फहराने वाले माओवादियों के हाथों में दिखा तिरंगा

विधायक विक्रम मण्डावी ने आरोप लगाया कि रमन सरकार के काल में आदिवासियों पर ज्यादती हुई। एक सवाल में उन्होंने कहा कि बेचापाल एवं सिलगेर में आदिवासी आंदोलन कर रहे हैं और ये इस बात का प्रतीक है कि वे संवैधानिक दायरे में रहकर निर्भिक रूप से मांग कर रहे हैं। कांग्रेस राज में आदिवासी निर्भिक हुए हैं।

गोठान पर डी पुरन्देश्वरी की टिप्पणी पर विधायक ने कहा कि देश में आरएसएस एवं भाजपा खुद को गौसेवी बताते हैं और अब वे भी गोठान पर सवाल उठा रहे हैं जबकि गोठान में गायों को अच्छे से रखा जाता है। यहां से महिलाओं को रोजगार मिला है और उनके जीवन में बदलाव हुआ है। अंदरूनी इलाकों में पहले ना तो कोई जनप्रतिनिधि जाता था और ना अफसर। अब ऐसे इलाकों में सड़क समेत दीगर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें :  तबादले के बाद से इंद्रावती टाइगर रिजर्व के उप संचालक गायब..? चार सरकारी वाहनें बंगले में खड़ीं, साहब का पता नहीं....नए डिप्टी डायरेक्टर ने एकतरफा लिया प्रभार
– पत्रकारों से चर्चा करते विधायक।

 

विक्रम ने भाजपा छग प्रभारी को चुनौती दी कि तीन सालों में विकास कितना हुआ है, वे खुद उन्हें ले जाकर दिखाएंगे। जहां तक किसान हित की बात है, भूपेश सरकार इसके लिए संजीदा है। किसान हित में कई फैसले लिए गए हैं। सभी चुनावी वायदों को पूरा किया जाएगा।

जहां तक छग में भाजपा की वापसी का सवाल है, ये नामुमकिन है। बस्तर में कांग्रेस फिर से सभी 12 सीटों पर काबिज होगी। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर ने भाजपा में 58 कांग्रेसियों के शामिल होने की बात को एक सिरे से खारिज करते कहा कि सिर्फ 7 कार्यकर्ताओं ने भाजपा में प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें :  CRPF कैम्प में ASI ने की आत्महत्या, AK-47 से खुद को मार ली गोली

पत्रवार्ता के दौरान छग युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, उपाध्यक्ष कमलेश कारम, सदस्य नीना रावतिया उद्दे, सोमारू नाग, सांसद प्रतिनिधि आर वेणुगोपाल राव, प्रवक्ता ज्योति कुमार, बब्बू राठी आदि मौजूद थे।