आवापल्ली में बस स्टैण्ड बनेगा और काॅलेज खुलेगा… प्रभारी मंत्री लखमा बोले- भूपेश राज में आया तेजी से बदलाव

486

आवापल्ली में बस स्टैण्ड बनेगा और काॅलेज खुलेगा… प्रभारी मंत्री लखमा बोले- भूपेश राज में आया तेजी से बदलाव

पंकज दाऊद @ बीजापुर। आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने आवापल्ली में रविवार को जनसभा को संबोधित करते कहा कि भूपेश सरकार के तीन साल के कार्यकाल में यहां तेजी से बदलाव आया है। लोगों में आर्थिक समृद्धि आई है। उन्होंने आवापल्ली में काॅलेज खोलने एवं बस स्टैण्ड बनाने की घोषणा की।

आबकारी मंत्री एवं कोण्टा विधायक कवासी लखमा ने कहा कि बासागुड़ा से आगे दोरनापाल तक सड़क जल्द बनाई जाएगी। बच्चों को उच्च शिक्षा देने काॅलेज बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि धान के समर्थन मूल्य एवं तेन्दूपत्ते का रेट बढ़ने का असर गांवों में दिख रहा है। अब लोग दोपहिया वाहनों में घूम रहे हैं। जो काम भाजपा के 15 साल में नहीं हुए, वे काम कोरोना के बावजूद तीन साल में भूपेश सरकार ने किए हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सली कमांडर रमन्ना के बेटे रंजीत ने किया सरेंडर, तेलंगाना में डाले हथियार

अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने कहा कि भूपेश सरकार ने देवस्थल बनाने का बीड़ा उठाया है। जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है। सीएम पर भरोसा रखें, वे बगैर मांगे देते हैं।

– मंत्री कवासी लखमा एवं विधायक विक्रम मण्डावी।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम ने कहा कि मंत्री कवासी लखमा एवं विधायक विक्रम मण्डावी के प्रयासों से अंदरूनी इलाकों में विकास हो रहा है। छग किसान आयोग के सदस्य बसंत राव ताटी ने कहा कि सीएम की कार्यप्रणाली अच्छी है। वे काम को अंजाम तक ले जाते हैं।

यह भी पढ़ें :  साढ़े 12 हजार वोटर्स चुनेंगे 15 पार्षद, इस बार होगी ऑनलाइन नामजदगी... डेढ़ लाख से ज्यादा खर्च पर कार्रवाई, धारा 144 लागू
– कार्यक्रम में मौजूद जनसमुदाय।

बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की सदस्य नीना रावतिया उद्दे ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल होने से काफी फायदा हुआ है। काबिज भूमि का पट्ठा दिए जाने से आदिवासियों की दिक्कत दूर हुई है। कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने जिले में संचालित योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन बीईओ जाकिर खान ने किया।

इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता आरके सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर, छग युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, एसपी कमलोचन कश्यप, जिला पंचायत सीईओ रवि साहू, डीएफओ अशोक पटेल, एएसपी डाॅ पंकज शुक्ला आदि अफसर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  मनवा बीजापुर: युवाओं को गाइडेंस और तरक्की की कदमताल... व्हालीबाॅल के उद्घाटन मैच में गंगालूर ने मारी बाजी

विकास पर केन्द्र का रोड़ा- विक्रम

बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी ने आरोप लगाया कि छग में विकास की गति को रोकने केन्द्र सरकार रोड़े लगा रही है। इसके बावजूद छग का विकास हो रहा है। गांवोें में पुल बन रहे हैं और वाहनें अंदरूनी गांवों तक जा रही हैं। सरकार विस्थापितों के लिए भी चिंतित है।