CM के दौरे से कोंटा क्षेत्र के लोगों को मिली कई सौगातें, मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणाएं

1282

CM के दौरे से कोंटा क्षेत्र के लोगों को मिली कई सौगातें, मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणाएं

के. शंकर @ सुकमा। बस्तर संभाग के 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिले के कोंटा से भेंट-मुलाकात अभियान के दूसरे दौर की शुरुआत की। वे आज सुकमा जिले के दौरे पर हैं।

सीएम बघेल ने कोंटा के श्रीराम लिंगेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली कामना की है। मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने भेंट-मुलाकात अभियान की शुरूआत की। सीएम के प्रवास से क्षेत्रवासियों को कई बड़ी सौगातें मिली है।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में CAF जवान गंभीर रूप से घायल, स्थिति नाजुक

सीएम भूपेश बघेल ने कोण्टा नगर पंचायत में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में हितग्राहियों को वन अधिकार मान्यता प्रमाण पत्र वितरित किया। मुख्यमंत्री ने एर्राबोर के 187, दुब्बाटोटा के 25, वंजामुगड़ा के 19, फंदीगुड़ा के 14, एकलगुड़ा के 12, जगवारम के 9, पेदाकिसोली के 7, ओडिनगुड़ा के 1, बर्रेमोगा 4, मेटागुड़ा के 2, बुरगुड़ा 3 एवं आसीरगुड़ा के 8 कुल 291 हितग्राहियों को वन अधिकार मान्यता प्रमाण पत्र प्रदान किया।

– भेंट मुलाकात कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह।

तेन्दूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक राशि का भुगतान

यह भी पढ़ें :  स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 29 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, घुटनों के बल चलकर पहुंचे मां दंतेश्वरी के द्वार, नौकरी बचाने लगाई गुहार

कोण्टा में भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने एर्राबोर, बर्रेमोगा, ओडिनगुड़ा और मरईगुड़ा वन के कुल 20 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 3 लाख 40 हजार 460 रुपए के तेन्दूपत्ता संग्रहण राशि वितरित किया।

सीएम ने की ये घोषणाएं…

  • उप तहसील जगरगुंडा को तहसील बनाने की घोषणा।
  • उप तहसील दोरनापाल को पूर्ण तहसील का दर्जा।
  • कोंटा ब्लाक के बंडा गांव एवं जगरगुंडा में विद्युत सब स्टेशन।
  • कोंटा के 30 बिस्तर अस्पताल को 50 बिस्तर करने की घोषणा।
  • कोंटा सामुुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर एवं स्टाफ निवास का निर्माण।
  • दुब्बाकोटा में खेल मैदान निर्माण की घोषणा।
  • छत्तीसगढ़ की सीमा पर छत्तीसगढ़ द्वार का निर्माण।
  • एर्राबोर में मिनी स्टेडियम की घोषणा।
यह भी पढ़ें :  पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में घायल हुआ 1 लाख का इनामी माओवादी... घायल अवस्था में मौके से हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने करवाया इलाज