यह ASI पुलिसर्मियों के लिए बना रोल मॉडल, 48 किलो वजन घटाकर हुए फैट से फिट… कारनामा देख IG ने किया पुरस्कृत‚ तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे हैरान

133

यह ASI पुलिसर्मियों के लिए बना रोल मॉडल, 48 किलो वजन घटाकर हुए फैट से फिट… कारनामा देख IG ने किया पुरस्कृत‚ तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे हैरान

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कोरबा में पदस्थ एक पुलिस अफसर की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया में जबरदस्त वायरल हो रही है। उन्होंने कुछ ऐसा कारनामा किया है कि उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है। बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने तो इस पुलिस अफसर को पुरस्कृत भी किया है।

हम बात कर रहे हैं कोरबा जिले के मानिकपुर पुलिस चौकी में पदस्थ एएसआई विभव तिवारी की। जिन्होंने 6 महीने की कड़ी मेहनत की बदौलत मोटापे से जंग जीतने में कामयाबी हासिल की है। करीब 150 किलो वजनी विभव तिवारी ने 48 किलो वजन घटाकर फिट होने के साथ ही एक बड़ा उदाहरण भी पेश किया है।

एएसआई विभव तिवारी बताते हैं कि वे करीब साढ़े 3 साल तक यातायात विभाग में पदस्थ थे। सड़क पर घंटो तैनात रहकर वाहनों की जांच व चालानी कार्रवाई करने के अलावा वे लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करते थे। लेकिन उनका भारी भरकम शरीर हमेशा काम के आड़े आ जाता था।

यह भी पढ़ें :  कोंडागांव में पकड़ाया 2 करोड़ का गांजा... नारियल के नीचे गांजा छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर, दो आरोपी गिरफ्तार

150 किलो वजनी शरीर के साथ जहां इंसान के लिए ठीक से चल पाना भी मुश्किल होता है। ऐसे में सड़क पर कठिन ड्यूटी कर पाना विभव तिवारी के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी।

आईजी से मिली प्रेरणा

इसी बीच आईजी रतनलाल डांगी का एक्सरसाइज करते एक वीडियो वायरल हुआ‚ जिसे देखने के बाद सीनियर अधिकारी से प्रेरणा लेकर विभव तिवारी ने भी वजन कम करने की ठानी और 6 महीने की अनथक मेहनत के बाद वे अपना वजन कम कर अन्य पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणाश्रोत बन गए।

यह भी पढ़ें :  भलेमानुस हैं इसलिए छोड़ दिया, किसी की अपील पर नहीं... घर जाने किराए के लिए नक्सलियों ने दिए 4 हजार

आईजी से प्रेरित होकर विभव तिवारी ने शारीरिक फिटनेस की महत्ता को समझा और अपने आप को फिट करने का संकल्प लिया। उन्होंने 6 माह पहले वजन कम करने के लिए मेहनत की शुरुआत की। सुबह और शाम को 6–6 किलोमोटर पैदल चलने के अलावा उन्होंने अपने खान-पान को नियंत्रित किया। संतुलित दिनचर्या व वॉकिंग के सहारे विभव ने करीब 48 किलो वजन कम कर एक मिसाल पेश की है।

Read More:

 

एएसआई तिवारी के पहले की और अबकी तस्वीरें देखकर उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है। वजन घटाने के बाद अब वे काफी फिट दिख रहे हैं। एएसआई विभव तिवारी का फिटनेस के प्रति जुनून देखकर आईजी रतनलाल डांगी भी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। उन्होंने विभव के समर्पण व लगन को सलाम करते हुए नकद 2 हजार रुपए की राशि से पुरस्कृत भी किया।

यह भी पढ़ें :  पुलिस कालोनी में पंखे से लटका मिला महिला कांस्टेबल का शव... परिजनों को ​हत्या का शक !

बस्तर में दे चुके हैं सेवा

आपको बता दें कि एएसआई विभव तिवारी बस्तर के बीहड़ों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। दंतेवाड़ा‚ सुकमा व बीजापुर में करीब 22 वर्षों तक तैनाती के दौरान अपने सरल स्वभाव के चलते वे आम लोगों के बीच खासे लोकप्रिय थे। कोरबा यातायात विभाग में वे लोगों को ट्रेफिक नियमों के लिए जागरूकता फैलाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं अब उनके फैट से फिट होने तक का सफर लोगों की वाहवाही बटोर रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

 

 

 

 

 

.