दंतेवाड़ा में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि…प्रदेश में आज 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान

44
Two corona positive patients found in Dantewada

दंतेवाड़ा में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि… प्रदेश में आज 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है। यह महामारी नए जिलों में भी पैर पसार रही है। शनिवार को प्रदेश में 67 नए मरीजों की पहचान की गई। इनमें दंतेवाड़ा में मिले दो कोरोना संक्रमित भी शामिल हैं। हैदराबाद से लौटे युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया।

Two corona positive patients found in Dantewada

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकडों पर नजर डालें तो शनिवार की शाम 6 बजे तक प्रदेश में 67 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें कोरबा जिले में सर्वाधिक 13 मरीज मिले हैं। वहीं बेमेतरा से 10, राजनांदगांव व बलौदाबाजार से 09-09, बिलासपुर से 08, कवर्धा से 05, रायपुर से 04, दुर्ग व बलरामपुर से 03-03, दंतेवाड़ा से 02 और कोरिया में मिला 01 मरीज शामिल है।

शनिवार को मिले नए मरीजों को मिलाकर प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1512 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 875 पहुंच गई है। प्रदेश में अभी तक 637 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :  नगर सरकार चुनने पोलिंग बूथ पहुंच रहे मतदाता, ठण्ड पर भारी पड़ रहा उत्साह
Two corona positive patients found in Dantewada
– स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति

 

81 मरीज हुए डिस्चार्ज

हालांकि, शनिवार को 81 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों में कवर्धा जिले से 17, बालोद से 11, महासमुंद, रायगढ़, राजनांदगांव व रायपुर से 09-09, कोरबा व जशपुर से 05-05, गरियाबंद से 04, जांजगीर से 02, और बलौदाबाजार से 01 शामिल हैं।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड, आज फिर मिले 63 पॉजिटिव मरीज... इस जिले में एक ही दिन 40 मरीज मिलने से हड़कंप, रायपुर में भी बढ़ा संक्रमण

दंतेवाड़ा में मिले दोनों कोरोना संक्रमित मजदूर प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं। हैदराबाद से लौटने के बाद दोनों को दंतेवाड़ा के एनआरसी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। यहां से तबीयत बिगड़ने पर एक को जगदलपुर भेजा गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं दूसरे का भी एहतियातन सैंपल लिया गया, जिसमें इसके भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

Read More: 

 

दंतेवाड़ा सीएमएचओ डॉ एसपीएस शांडिल्य ने बताया कि हैदराबाद से मजदूर लौटे थे। इन्हें आइसोलेट किया गया था। इनमें से एक की तबीयत बिगड़ने पर उसे जगदलपुर रेफर किया गया था। वहां उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वहीं संक्रमित के साथ रहे अटेंडर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: CM हाउस तक पहुंचा कोरोना वायरस, मुख्यमंत्री निवास में तैनात सुरक्षा कर्मी निकला संक्रमित

Read More: 

राहत की बात यह है कि दोनों को पहले ही आइसोलेट कर दिया गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इनका बाहरी किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं रहा होगा। बहरहाल, जिले में कोरोना की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। लोगों से सचेत रहने व ​कोरोना से नहीं डरने की अपील की गई है।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….