आम पेड़ की छांव तले घोषणाओं की बौछार… CM बोले ‘‘आया हूं जमीनी स्तर का काम देखने’’

2922

आम पेड़ की छांव तले घोषणाओं की बौछार… सीएम बोले ‘‘आया हूं जमीनी स्तर का काम देखने’’

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले के कुटरू में सीएम भूपेश बघेल ने आम पेड़ की छांव तले लगी चौपाल में घोषणाओं की बौछार करते कहा कि किसानों और आदिवासियों की बेहतरी के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।

अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम भूपेश बघेल कुटरू में सवा एक बजे पहुंचे। उन्होंने आम पेड़ के नीचे लगी चौपाल में लोगों से चर्चा की। उन्होंने इस दौरान कुटरू में आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, आड़ावली एवं कुटरू में मिनी स्टेडियम, कुटरू में केन्द्रीय सहकारी बैंक एवं काॅलेेज, फरसेगढ़ में धान खरीदी केन्द्र की घोषणा की।

यह भी पढ़ें :  कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने बांटे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने ग्रामीणों को दी समझाइश

सीएम ने लोगों की मांग पर पुल-पुलियों एवं सड़क निर्माण को मंजूरी देने के साथ ही माता गुड़ियों में सेवा देने वाले गायता, पेरमा एवं पुजारियों को सालाना सात हजार रूपए देने का वादा किया। गोठान पर चर्चा के दौरान एक व्यक्ति ने बताया कि उसने 40 क्विंटल गोबर बेचकर घर बनाया है।

एक युवक ने ज्ञानदूतों को हर माह वेतन नियमित रूप से दिए जाने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई। सीएम ने कहा कि महिला स्वसहायता समूह को अण्डा उत्पादन से अच्छी आमदनी हो रही है। उन्होंने लोगों से तेन्दूपत्ता तोड़ाई के पैसे एवं धान खरीदी के पैसे मिलने के बारे में पूछा।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप..! विदेश से लौटे शख्स में दिखे लक्षण, ब्लड सैंपल रायपुर भेजा गया

एक किसान ने बताया कि उनके दो लाख रूपए का कर्ज माफ हुआ। भूपेश बघेल ने कहा कि वे सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर निरीक्षण करने आए हैं। काम हो रहा है। सीएम के साथ आबकारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्पेशल डीजी विवेकानंद सिन्हा, प्रभारी सचिव यशवंत कुमार, एडीजी आरएन दाश आए हुए थे।

जमीन से जुड़ी है भूपेश सरकार- लखमा

इस मौके पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि भूपेश सरकार जमीन से जुड़ी है और हकीकत में काम करती है। भाजपा की तरह नहीं जो हवा में उड़ती थी। सांसद दीपक बैज ने राज्य सरकार की तारीफ की। विधायक विक्रम मण्डावी ने लोगों की मांगों को पूरा करने के लिए और बीजापुर प्रवास के लिए सीएम का आभार माना।

यह भी पढ़ें :  क्वारेंटाइन सेंटर में 'भूत' का साया..! प्रवासी मजदूरों ने रूकने से किया इंकार, बोले- रात को सुनाई देती है पायल की आवाज, दीवारों पर दिखते हैं पैरों के निशान !

जोरदार स्वागत

इसके पहले सीएम भूपेश बघेल ने तत्कालीन सांसद स्व दृगपाल शाह, पूर्व विधायक स्व शिशुपाल शाह एवं पूर्व विधायक श्रीमती प्रतिभा शाह के परिजनों से उनके घर जाकर मुलाकात की। उन्होंने माता गुड़ी में जाकर पुजारियों से चर्चा और पूजा की। गुड़ी परिसर में आम का पौधा भी उन्होंने रोपा। सीएम का लोक नर्तकों ने हैलीपैड पर स्वागत किया।