छत्तीसगढ़ में अंतर्राज्यीय व अंतर जिला आवागमन के लिए ई-पास रहेगा जरूरी, सरकार ने LockDown 5.0 को लेकर जारी किया दिशा निर्देश

57
E-pass will be necessary for inter-state and inter-district traffic in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में अंतर्राज्यीय व अंतर जिला आवागमन के लिए ई-पास रहेगा जरूरी, सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन 5.0 को लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत आगामी 30 जून तक प्रदेश में अंतर्राज्यीय व अंतर जिला आवागमन के लिए ई-पास की अनिवार्यता लागू रहेगी।

E-pass will be necessary for inter-state and inter-district traffic in Chhattisgarh

बता दें कि लॉकडाउन 5.0 को चरणबद्ध ढंग से खोलने व 30 जून तक संशोधित लॉकडाउन लागू करने के संबंध में भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा दिशा-निर्देशों के तारतम्य में छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  सहायक शिक्षक फेडरेशन भोपालपटनम ब्लॉक इकाई का हुआ पुनर्गठन... महेश शेट्टी बने अध्यक्ष, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष बनी दिव्या शर्मा

Read More:

 

विभाग द्वारा जारी निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि व्यक्तियों के अंतर्राज्यीय परिवहन के बारे में प्रतिबंध पूर्व अनुसार जारी रहेगा। इस संबंध में ई-पास के माध्यम से अनुमति प्राप्त होने पर आवागमन हो सकेगा। व्यक्तियों के अंतर जिला आवागमन के लिए भी नियमानुसार ई-पास के माध्यम से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक होगा।

यह भी पढ़ें :  तेंदुए की खाल का बिस्तर बना सोता था शिक्षक, वन विभाग की टीम ने घर में दबिश देकर खाल किया बरामद

पार्क व स्टेडियम 7 जून तक बंद रहेंगे

राज्य के सभी सार्वजनिक पार्क, स्पोर्टस कॉम्लेक्स एवं स्टेडियम 7 जून तक बंद रहेंगे। राज्य के भीतर एवं अंतर्राज्यीय बस परिवहन सेवाओं के बारे में परिवहन विभाग और क्लब एवं बार के संचालन के बारे में पृथक से आदेश जारी किया जाएगा।

Read More:

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि प्रशासनिक आवश्यकता को देखते हुए इन निर्देशों में कड़ाई की जा सकती है, परन्तु किसी प्रकार की ढील दिए जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं प्रदेश में चिन्हांकित कंटेनमेंट जोन में केवल अत्यावश्यक सेवाओं की ही अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें :  केके रेल लाइन दोहरीकरण कार्य में लगी मशीन में आगजनी, नक्सली वारदात की आशंका!

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….