सब्जी मार्केट में महंगाई की मार: खेखसी ने दिखाए अपने तेवर, भाव पहुंचा 200 रूपए किलो

91
Inflation in vegetable market

#सब्जी मार्केट में #महंगाई की #मार: #खेखसी ने #दिखाए अपने #तेवर, भाव #पहुंचा 200 #रूपए किलो

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां सण्डे मार्केट में सब्जियों के दामोें में मामूली उछाल तो कहीं गिरावट देखी गई जबकि खेखसी ने अपने तेवर ढीले नहीं किए। अभी भी खेखसी साप्ताहिक बाजार में 160 से 200 रूपए किलो के बीच टिका हुआ है।

पत्ता गोभी के दाम में कोई हेरफेर नहीं हुआ है और ये 40 रूपए किलो की दर से बिक रहा है, वहीं टमाटर 60 से घटकर 50 रूपए किलो की दर पर बिक रहा है। सब्जी व्यापारी काशी जायसवाल ने बताया कि यहां ज्यादातर सब्जियां जगदलपुर से आती हैं।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  सागौन कटाई केस में सत्ता के दबाव में प्रशासन- सीपीआई... प्रदर्शन की अनुमति नहीं देना लोकतंत्र की हत्या

अधिक रेट में खरीदी होने पर खुदरे में इसे भी अधिक दर पर बेचना उनकी मजबूरी है। उन्होंने बताया कि बीन्स व फूल गोभी 80 रूपए किलो के दाम पर बिक रहे हैं, वहीं आलू के रेट में उछाल आया है। ये 30 से बढ़कर 40 रूपए किलो हो गया है जबकि प्याज 20 रूपए किलो की दर पर बिक रहा है।

शिमला मिर्च अभी 100 रूपए किलो की दर पर है। बरबट्टी 60 तो ककड़ी 40 रूपए किलो के रेट में बेचे जा रहे हैं। मुनगा 80 रूपए किलो पर स्थिर है। इस बार साप्ताहिक मार्केट में लोकल आवक कम दिखी। आसपास के गांवो से कुछ विक्रेता भाजी एवं दीगर सब्जियां लेकर आए थे लेकिन इनकी संख्या कम दिखी।

यह भी पढ़ें :  हीरो बाइक शोरूम में लगी भीषण आग, धू-धू कर जलने लगी गाड़ियां... देखते ही देखते खाक हुआ शोरूम, देखिए वीडियो

Inflation in vegetable market

बाजार में ये धमाका

कोण्डागांव जिले के बनियागांव से आए चार विक्रेताओं ने सस्ते दामों पर सब्जी बेचकर खरीदारों को अपनी ओर खींचा। बनियागांव के विक्रेता गुप्तेश्वर मौर्य ने बताया कि चार लोग किराए पर पिक अप लेकर आए हें। उन्होने बताया कि एक कद्दू वे 30 रूपए में बेच रहे हैं जबकि 20 बीस रूपए किलो में वे भटा बेच रहे हैं।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  सुकमा ब्रेकिंग: होम क्वारन्टीन में रहे शख्स की मौत से हड़कंप, प्रशासन ने इलाके को किया सील

उन्होंने बताया कि भिण्डी का दाम उन्होंने 40 रूपए किलो रखा है। 10 रूपए में वे तीन गुच्छे दे रहे हैं। इसी तरह लाल भाजी 20 रूपए में 7 गुच्छे हैं। तोराई का दाम 30 रूपए किलो रखा गया है। ये भाव स्थानीय मार्केट से काफी कम हैं। इस वजह से रविवार बाजार में इनकी सब्जियां हाथों हाथ बिक गईं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…