जगदलपुर में 23 से 30 जुलाई तक लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश… दुकानें शाम 5 बजे तक खुलेंगी, जानिए कैसा होगा लॉकडाउन !

125
Lockdown announced from 23 to 30 July in Jagdalpur

जगदलपुर में 23 से 30 जुलाई तक लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश… दुकानें शाम 5 बजे तक खुलेंगी, जानिए कैसा होगा लॉकडाउन !

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने जगदलपुर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन की घोषणा की है। गुरूवार 23 जुलाई से 30 जुलाई की रात्रि 12 बजे तक 7 दिवस का लॉकडाउन रहेगा। इसे लेकर कलेक्टर रजत बंसल ने आदेश जारी कर दिया है।

Lockdown announced from 23 to 30 July in Jagdalpur

प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि में जगदलपुर निगम क्षेत्र में अनुमति प्राप्त समस्त प्रकार की गतिविधियों का संचालन प्रतिदिन सुबह 06 बजे से शाम 05 बजे तक ही रहेगा। दुकानें भी इस अवधि में ही खुलेंगी।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  कोरोना की दहशत के बीच अब 'ब्लैक फंगस' की एंट्री, 15 मरीज AIIMS में भर्ती

हालांकि, लॉकडाउन के दौरान जगदलपुर नगर निगम क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन यान, यात्री-सिटी बस की सेवाएँ यथावत जारी रहेंगी। आम लोगों को अंतरराज्यीय और अंतरजिला परिवहन हेतु पूर्व निर्धारित प्रक्रिया अनुसार ई-पास बनवाना आवश्यक होगा।

लॉकडान की अवधि में मिल्क पार्लर-दूध डेयरी का संचालन सशर्त सुबह 6 बजे से प्रातः 10 बजे तक रहेगा। वहीं सब्जी विक्रेताओं को सुबह 6 से शाम 5 तक बिक्री करने की अनुमति दी गई है। लेकिन दुकानों में भीड़ लगाने पर पाबंदी रहेगी। घरों में दूघ बांटने वाले दूध विक्रेता व पेपर हॉकरों को प्रात: 6 से 10 बजे तक ही अनुमति मिलेगी।

यह भी पढ़ें :  जब मंत्री कवासी लखमा पर सवार हुई देवी... माता को प्रसन्न करने झूमते दिखे नेताजी, VIDEO हुआ वायरल

Read More: 

 

इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी…

  • लॉकडाउन के दौरान सभी क्लब, बार, रिसोर्ट व डिस्कोथीक बंद रहेंगे।
  • सभी स्कूल, कालेज, शैक्षणिक व कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।
  • सार्वजनिक पार्क में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना व मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
  • सभी सिनेमाहाल, जिम, स्वीमिंग पूल, थियेटर, आडिटोरियम, सभागृह और ऐसे स्थान व मेला के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा।
  • सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक गतिविधियों व आयोजनों पर प्रतिबंध होगा।

Read More: 

बता दें कि बस्तर जिले में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक जिले में कोरोना के कुल 101 संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। जिनमें से 68 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। फिलहाल जिले में कोरोना के 32 एक्टिव मरीज हैं। वहीं जगदलपुर निवासी एक युवती की कोरोना से मौत हुई है।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट की चपेट में आने से CRPF जवान शहीद

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…