नीलावाया हमले का मास्टरमाइंड 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया

37

नीलावाया हमले का मास्टरमाइंड 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर की दंतेवाड़ा पुलिस को नक्सल ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। रविवार को पोरदेम के जंगल में हुए एनकाउंटर में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। पुलिस पार्टी ने मौके से मृत नक्सली के शव के अलावा हथियार व अन्य सामग्री बरामद की है।

मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्त मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य संतोष मरकाम के रूप में हुई है। उस पर शासन द्वारा 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें :  अब बिजली की ट्रिपिंग कम होगी, टेस्टिंग मोड पर धनोरा सब स्टेशन… वोल्टेज की समस्या भी होगी दूर

Read More:

पुलिस के मुताबिक, साल 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया में हुए नक्सली हमले में संतोष मरकाम की अहम भूमिका रही। वह इस घटना का मास्टरमाइंड था। अरनपुर थाने में संतोष के विरूद्ध 25 से ज्यादा नामजद अपराध पंजीबद्ध हैं।

बताया जा रहा है कि सुकमा व दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर स्थित पोरदेम के जंगलों में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर रविवार को DRG के जवानों की टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान दोपहर साढ़े 12 बजे जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई।

यह भी पढ़ें :  अब ई-पास के बिना कहीं भी कर सकेंगे आवागमन... राज्य सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता खत्म की, आदेश जारी

Read More:

दंतेवाड़ा SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग चलती रही। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में डीआरजी जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली संतोष मरकाम को ढेर कर दिया। मौके से 1 नग पिस्तौल, पिठ्ठू समेत दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें :  नगर सरकार चुनने पोलिंग बूथ पहुंच रहे मतदाता, ठण्ड पर भारी पड़ रहा उत्साह

हमले का मास्टर माइंड था संतोष

बता दें कि साल 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान नीलावाया के पास नक्सलियों ने एंबुश लगाकर हमला कर दिया था। इस घटना में डीडी न्यूज के कैमरामेन समेत 3 जवान शहीद हुए थे। एसपी डॉ पल्लव ने बताया कि नक्सली संतोष मरकाम इस घटना का मास्टर माइंड था।