नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक देवती कर्मा आज लेंगी शपथ, छत्तीसगढ़ विधानसभा में दूसरी दफे करेंगी दंतेवाड़ा का प्रतिनिधित्व

59
11 jawan Corona positive including 4 PSOs of MLA Devati Karma

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दंतेवाड़ा में हुए उपचुनाव में निर्वाचित होने वाली कांग्रेस विधायक देवती कर्मा मंगलवार 1 अक्टूबर को शपथ ग्रहण करेंगी। बता दें कि वे दंतेवाड़ा से दूसरी दफे विधायक निर्वाचित हुई हैं।

Read More :  ‘हनी ट्रैप’ का बस्तर कनेक्शन..? जानिए क्या है पूरा मामला !

छत्तीसगढ़ विधानसभा में देवती कर्मा को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। उनके विधायक निर्वाचित होने के साथ ही विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या एक बार फिर से 68 हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में बेकाबू हुआ कोरोना: एक दिन में मिले 701 नए केस, 8 मरीजों की मौत भी हुई

 

गौरतलब है कि 23 सितंबर को संपन्न दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने बड़ी जीत दर्ज ही है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार व दिवंगत विधायक भीमा मण्डावी की पत्नी ओजस्वी मण्डावी को 11192 वोटों के बड़े अंतर से हराकर यह सीट अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: थाईलैंड के मशहूर ‘ड्रैगन फ्रूट’ की खेती अब हो रही बस्तर के इस इलाके में…जानिए क्या है ‘ड्रैगन फ्रूट’ और क्यों खास है यह विदेशी फल

यह भी पढ़ें :  प्रेशर IED की चपेट में आने से दंपति गंभीर रूप से जख्मी... रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे, रास्ते में हुआ धमाका

बता दें कि देवती कर्मा 2013 से 2018 तक दंतेवाड़ा सीट से विधायक रह चुकी हैं। उस वक्त उन्होंने भीमा मण्डावी को पांच हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। इसके बाद 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भीमा मण्डावी से उनका फिर आमना-सामना हुआ, जिसमें वे लगभग 2 हजार वोटों से हार गईं थी।

 

Read More : आबकारी मंत्री कवासी लखमा बोले- ‘जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों को छुड़वाकर रहूंगा, चाहे सीएम से लड़ना पड़े’

यह भी पढ़ें :  अब ई-पास के बिना कहीं भी कर सकेंगे आवागमन... राज्य सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता खत्म की, आदेश जारी

लोकसभा चुनाव के दौरान अप्रैल 2019 में श्यामगिरी के पास हुए नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मण्डावी के मारे जाने के बाद दंतेवाड़ा सीट खाली हो गई थी। इसके बाद यहां उपचुनाव हुआ जिसमें कांग्रेस ने एक बड़ी जीत दर्ज ​की और भाजपा से यह सीट छीन ली।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….