कुली की बेटी बनी नगर पंचायत अध्यक्ष… ऐसा ख्वाब जो देखा ही नहीं और हो गया पूरा !

838

 

कुली की बेटी बनी नगर पंचायत अध्यक्ष… ऐसा ख्वाब जो देखा ही नहीं और हो गया पूरा ! सबसे कम उम्र की पार्षद को नगर की जिम्मेदारी

 

पंकज दाउद @ बीजापुर। भोपालपटनम के बकैयाराज वार्ड की पार्षद रिंकी कोरम ने कभी ये ख्वाब ही नहीं देखा था कि वह कभी सियासत में आएगी और तुरंत उसे इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिल जाएगी। सिर्फ 21 साल में इस युवती को नगर पंचायत अध्यक्ष का ताज मिल गया। 

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव : दावेदारों के नामों का बंद लिफाफा लेकर दिल्ली रवाना हुए सीएम भूपेश, 'दिल्ली दरबार' में आज लग सकती है प्रत्याशी के नाम पर मुहर

रिंकी कोरम किसी सियासी पार्टी में नहीं थी। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कामेश्वर गौतम के कहने पर रिंकी ने बकैयाराज वार्ड से पार्षद का चुनाव कांग्रेस की टिकट से लड़ा। उन्होंने भाजपा की कविता एंजा को 23 वोट से हराया। 

बुधवार को अध्यक्ष का चुनाव हुआ। इसमें रिंकी को चुन लिया गया। सबसे खास बात तो ये है कि रिंकी ने 2018 में बारहवीं की परीक्षा पास की। पिता मजदूरी करते हैं। एक भाई ड्राइवर तो दूसरा एक दुकान में काम करता है। खुद रिंकी ने भी 6 माह तक एक फैंसी स्टोर में 3000 माह की पगार पर काम किया। 

यह भी पढ़ें :  IED विस्फोट में जख्मी CRPF डिप्टी कमांडेंट शहीद, इलाज ​के दौरान हुई मौत

रिंकी ने कभी सियासत के बारे में सोचा नहीं था, ये उसके लिए किसी ख्वाब से कम नहीं है। इतनी गरीबी में वह कैसे राजनीति में जा पाती। घर में दो एकड़ खेत है। वह परिवार के लिए नाकाफी है। इसी वजह से उसे फैंसी दुकान में काम करना पड़ा। मकान के नाम पर एक छोटा-सा घर है।

चुनाव के बाद बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विधायक विक्रम शाह मण्डावी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर, भोपालपटनम कांग्रेस के चुनाव प्रभारी यशवर्धन राव, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कामेश्वर गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, उपाध्यक्ष कमलेश कारम, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, पालिका उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम सल्लूर आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने रेलवे कार्य में लगे डीजल टैंकर को ब्लास्ट कर उड़ाया.. 3 लोगों की मौत, जवानों से मुठभेड़ जारी