नक्सल एरिया में कार में मिला 80 लाख कैश, देखकर पुलिस के उड़े होश..! गुजरात के 2 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, UP नंबर की गाड़ी के चेंबर में छिपाये थे नोट

2148

नक्सल एरिया में कार में मिला 80 लाख कैश, देखकर पुलिस के उड़े होश..! गुजरात के 2 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, UP नंबर की गाड़ी के चेंबर में छिपाये थे नोट

कोण्डागांव @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ की कोंडागांव पुलिस ने एक कार से 80 लाख रूपए बरामद किए हैं। पुलिस ने पैसों के साथ कार में सवार गुजरात के रहने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। नक्सल प्रभावित इलाके में एक साथ इतनी बड़ी नकद रकम देखकर पुलिस भी हैरान रह गई।

बताया जा रहा हैं कि वाहनों की रूटीन चेकिंग के दौरान बुधवार को जब पुलिस की टीम ने एक कार को रोककर इसकी तलाशी ली तो उसकी पिछली सीट के नीचे गोपनीय चेंबर से एक बोरी बरामद किया गया। चेंबर के भीतर रखे बोरी को जब खोला गया, तब पुलिस की भी आंखे फटी रह गई।

यह भी पढ़ें :  दिनेश कश्यप का बड़ा बयान, कांग्रेस की सरकार बनी तो कान कटवा लूंगा... दीपक बैज बोले- नाक तो कटवा ही चुके हैं भाजपाई, कान भी कट जाएगी

जानकारी के मुताबिक, कोंडागांव जिले की फरसगांव पुलिस को बुधवार 22 जून को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक महिन्द्रा टीयूव्ही कार क्रमांक यूपी 32 केएक्स 3158 से अवैध रूप से भारी मात्रा में नगदी रकम परिवहन किया जा रहा है। सूचना थी कि यह रकम चोरी की हो सकती है।

इस सूचना पर थाना फरसगांव पुलिस द्वारा एनएच 30 पर वाहनों की जांच के दौरान एक सफेद रंग की महेन्द्रा कार को रोका गया। और उसमें बैठे दो व्यक्तियों भार्गव पटेल पिता सुरेश भाई (27) निवासी जिला मेहसाना गुजरात एवं जयेश कुमार भोलाभाई पिता भोलाभाई (28) निवासी तावड़िया, जिला पाटन गुजरात से पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में CISF के दो और जवानों को हुआ कोरोना, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 6

रकम की वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाए आरोपी

पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर कार में पीछे के सीट के नीचे बनाए गए चेम्बर में एक पीले रंग की बोरी में छुपाकर रखा हुआ नगदी रकम 80 लाख रुपये बरामद किया गया। बरामद रकम के बारे में दोनों युवकों से वैध दस्तावेज की मांग की गई तो दोंनों के पास पैसों से जुड़ा कोई दस्तावेज नहीं था।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपितों के कब्जे से बरामद रकम 80 लाख रुपये और घटना में प्रयुक्त वाहन महिंद्रा टीयूवी को विधिवत जब्त किया गया और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें :  कोंटा में नक्सलियों ने की युवक की हत्या, पुलिस मुखबिरी की आशंका