CM भूपेश बघेल का बस्तर दौरा, 104 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात… जानिए मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

1361

CM भूपेश बघेल का बस्तर दौरा, 104 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात… जानिए मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जगदलपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर रहेंगे। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान सीएम बस्तरवासियों को 100 करोड़ रुपयों से ज्यादा के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

CM Bhupesh Baghel inaugurated 4 new SDM offices and 23 new tehsils

शनिवार को दिनभर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके दूसरे दिन रविवार को वे दंतेवाड़ा पहुंच मां दंतेश्वरी के दर्शन कर छत्तीसगढ़ की खुशहाली के लिए देवी से आशीर्वाद मांगेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार CM भूपेश बघेल शनिवार की दोपहर 2:30 बजे हेलीकॉप्टर से बस्तर पहुंचेंगे। वे यहां से सीधे पुजारीपारा स्थित मां गंगादेई देवी मंदिर (देवगुड़ी) पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे। दर्शन के पश्चात सीएम 3:05 बजे लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित सिरहा-गुनिया सम्मेलन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :  स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की सूची...देखिए आपका इलाका किस जोन में है शामिल !

शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री बघेल यहां से हेलीकॉप्टर से जगदलपुर रवाना होंगे। सर्किट हाउस में विश्राम के बाद वे शाम 6:30 बजे नेहरू मंच जगदलपुर का अवलोकन और लोकार्पण करेंगे। शनिवार की शाम 7:10 बजे सीएम भूपेश बघेल आसना जगदलपुर में बादल एकेडमी में बादल पत्रिका का विमोचन करेंगे।

इसके बाद स्थानीय माटी त्योहार की प्रतीकात्मक बीज पोटली का समाज प्रमुखों को वितरण, आधुनिक स्टूडियो का लोकार्पण और वन अधिकार पत्र का वितरण समेत नाट्य मंचन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शामिल होंगे। रात 8 से 9 बजे के बीच वे समाज प्रमुखों के साथ रात्रि भोजन करेंगे।

यह भी पढ़ें :  'बचपन का प्यार' सहदेव सड़क हादसे में जख्मी, सिर पर लगी गंभीर चोट... अस्पताल पहुंचे कलेक्टर-SP, मंत्री कवासी लखमा ने किया फोन, जगदलपुर रेफर

अपने दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री बघेल प्रात: 10:10 बजे को जगदलपुर से रवाना होंगे और 10:45 बजे दंतेवाड़ा पहुंच मांई दंतेश्वरी मंदिर में माता के दर्शन करेंगे। मंदिर दर्शन के बाद सीएम दंतेवाड़ा से प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे।

जगदलपुर टाउनहाल में 12:05 बजे सीएम बघेल टीचर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित ‘पुरानी पेंशन आभार सम्मेलन’ में शामिल होंगे। दोपहर 12:40 से 02:00 बजे तक लालबाग मैदान में ओबीसी सम्मेलन में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 03:10 बजे दंतेश्वरी एयरपोर्ट से बलौदाबाजार जिले के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में जवानों के लिए 'जीवनरक्षक' बन र​हा हेलीकॉप्टर, नक्सल ऑपरेशन में इस तरह हो रहा बेहतर इस्तेमाल

इन विकास कार्यों की देंगे सौगात

नगर पंचायत बस्तर में आयोजित सिरहा-गुनिया सम्मेलन में सीएम 70 करोड़ रुपए के 17 कार्यों का लोकार्पण करेंगे और लगभग 34 करोड़ 33 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसके साथ ही बस्तर नपं क्षेत्र के 11 हितग्राहियों को व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र प्रदान करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत यहां 151 नवविवाहित जोड़ों को भी आशीर्वाद देंगे।