कोरोना मरीजों से व्हाट्सएप और फोन कॉल से जुड़े रहेंगे मेडिकल स्टाफ… कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर्स का किया निरीक्षण

45
Medical staff will be connected to Corona patients through WhatsApp and phone calls

कोरोना मरीजों से व्हाट्सएप और फोन कॉल से जुड़े रहेंगे मेडिकल स्टाफ… कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर्स का किया निरीक्षण

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग द्वारा प्रशासनिक स्तर पर व्यापक तैयारियां की गई है। प्रशासन की कोशिश है कि कोरोना के मरीजों को बेहतर माहौल में इलाज मिले इसे, लेकर कलेक्टर खुद मोर्चे पर डटे हुए हैं।

Medical staff will be connected to Corona patients through WhatsApp and phone calls

बुधवार को कलेक्टर दीपक सोनी ने जावंगा स्थित कन्या आवासीय शिक्षा परिसर और एकलव्य आवासीय शिक्षा परिसर में संचालित कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने कोविड सेंटर्स की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें :  बैलाडीला में पागल कुत्ते का आतंक, एक दिन में 23 लोगों को काट डाला... फिर, नगर पालिका व पुलिस की टीम ने कुत्ते का किया ऐसा हाल!

Read More: SBI ब्रांच में कोरोना विस्फोट, 14 में से 9 कर्मचारी निकले पाॅजीटिव… ऑटो पार्ट्स की 2 दुकानें सील, शिक्षक व सचिव की कोरोना से मौत

कलेक्टर ने भोजन, पेयजल, शौचालय, बिस्तरों आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मरीजों को उचित देखभाल अच्छा खाना, चाय, नाश्ता, काढ़ा, फल और दूध देने के निर्देश दिए। डॉक्टरों की ड्यूटी का विशेष ख्याल रखने और प्रत्येक 4 मरीजों के बीच एक ऑक्सीमीटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

यह भी पढ़ें :  एक और बाघ का होगा DNA टेस्ट... वन भैंसों के झुण्ड दिखे, मुनादी करवाई गई

Read More:

 

बताया गया है कि कोरोना के मरीज व्हाट्सएप एवं फोन कॉल के माध्यम से मेडिकल स्टाफ को अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं अथवा अन्य जरूरी चीजों की जानकारी दे सकेंगे। जिसके आधार पर उनका उपचार किया जाएगा व आवश्यक परामर्श दी जाएगी। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन, एसडीएम लिंगराज सिदार, डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  गांधी जयंती पर निकाली गई जागरूकता रैली, बापू की याद में लगाए पौधे

Read More: अस्पताल के कमरे में मिली डॉक्टर की लाश, पत्नी ने फोन किया तो…

बता दें कि गीदम के 100 बिस्तर वाले कोविड हॉस्पिटल में वर्तमान में 63 मरीज भर्ती हैं। वहीं कोविड केयर सेंटर कन्या आवासीय परिसर जावंगा में 244 बेड हैं, जिसमें 28 मरीज हैं। एकलव्य आईसोलेशन सेंटर कन्या शिक्षा परिसर पातररास में 160 बेड हैं, जिसमें फिलहाल 37 मरीज भर्ती हैं।