अभी नहीं थमेगी बारिश, एक ही दिन 55 मिमी बरसात

88

अभी नहीं थमेगी बारिश, एक ही दिन 55 मिमी बरसात

बीजापुर। जिले में आने वाले एक दो दिनों में बारिश के थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। सिर्फ बुधवार को ही यहां 55.40 मिमी बारिश रेकाॅर्ड की गई।

कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक भीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आने वाले एक दो दिनों में बारिश की संभावना है। पिछले साल एक जनवरी में 22 जुलाई तक 645.90 मिमी बारिश हुई थी जबकि इस साल इसी अवधि में 779.40 मिमी बरसात रेकाॅर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने CAF जवान को अगवा किया, कपड़े बदले और 5 दिन बाद कर दी हत्या... कैम्प से अकेले निकले आरक्षक फंस गए नक्सली जाल में

Read More:

उन्होंने सब्जी वाली फसलों के खेत से पानी की निकासी करने एवं धान के बीस से पच्चीस दिन के पलहे को रोपने की सलाह दी है। दस बारह दिनों के पलहे की कतार बोनी की सलाह दी गई है।

धान का रकबा घटा !

यह भी पढ़ें :  दीपावली पर सुकमा पुलिस व CRPF जवान बने देवदूत… गर्भवती महिला की बचाई जान

कृषि विभाग के सूत्रों के मुताबिक पिछले साल धान 77111 हेक्टेयर में लगाया गया था लेकिन इस साल इसका टारगेट कम कर 76140 हेक्टेयर कर दिया गया है। जिले में इस साल अब तक 18242 हेक्टेयर में धान लगा दिया गया है।

78920 हेक्टेयर में खेती

धान समेत विभिन्न फसलों की खेती का लक्ष्य जिले में इस साल बढ़ा दिया गया है। बताया गया है कि पिछले बरस 78190 हेक्टेयर में फसल ली गई थी। इस साल ये लक्ष्य बढ़ाकर 78920 हेक्टेयर कर दिया गया है। पिछले साल मक्का 394 हेक्टेयर में लगाया गया था जबकि इस साल इसका टारगेट 890 हेक्टेयर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  बाढ़ प्रभावित इलाके में डोंगी में बैठकर पहुंचे विधायक, राहत व बचाव कार्य शुरू करवाया