नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश, उम्मीदवारों से पैसे की मांग…

1349
- सखी सेन्टर

नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश, उम्मीदवारों से पैसे की मांग…

पंकज दाऊद @ बीजापुर। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन संचालित सखी वन स्टॉप सेंटर में केन्द्र प्रशासक और केस वर्कर की भर्ती के लिए जैसे ही पात्र अपात्र की लिस्ट जारी हुई वैसे की कुछ ठग नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे वसूलने की जुगत में हैं। वे उम्मीदवारों से पैसे की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  व्यापमं द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तिथि जारी, अभ्यर्थियों को नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क
– सखी सेन्टर

सूत्रों के मुताबिक सखी सेंटर में केन्द्र प्रशासक के एक और केस वर्कर के चार पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए 24 दिसंबर को विज्ञापन का प्रकाशन किया गया था। दावा आपति का प्रकाशन 17 फरवरी को किया गया था। इसे नेट पर अपलोड किया गया।

बताया गया है कि 18 से 24 फरवरी तक दावा आपत्ति की अवधि है। 24 फरवरी को ही वॉक इन इंटरव्यू होना है। इस दौरान कुछ उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने के नाम पर 20 से 50 हजार रूपए मांगे गए हैं। ठगों ने इसके लिए अपना एकाउंट नंबर भी दिया।

यह भी पढ़ें :  बस और बाइक की जोरदार भिड़ंत, बाइक सवार युवक की मौत, एक घायल

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि दो नंबरों से फोन आ रहे हैं। ट्रू कॉलर में एक नाम अमन मिश्रा दिख रहा है जबकि दूसरा नंबर डिस्प्ले नहीं हो रहा है।

बताया गया है कि विभाग ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है और उम्मीदवारों को भी सतर्क कर दिया गया है। इसके अलावा एक अपील भी जारी की गई है।

किसी को पैसे ना दें- डीपीओ

डीपीओ लुपेन्द्र महिनाग ने बताया कि कुछ अभ्यर्थियों ने इसकी शिकायत उनके की थी। सभी से कहा जा रहा है कि प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी है। इसमें किसी को भी पैसे देने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें :  Corona Virus अलर्ट: महाराष्ट्र और तेलंगाना बाॅर्डर सील, लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर!